चुनाव प्रचार में फिल्मी सितारों का आकर्षण खत्म करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब सरकारी अभियानों में भी इनका आकर्षण खत्म करने का कारण बनने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अतुल्य भारत’ कैंपेन का नया चेहरा बनने के लिए सभी बड़े बड़े बॉलीवुड स्टार को पछाड़ दिया है. पर्यटन मंत्रालय ने काफ़ी सोच विचार करने के बाद इस अभियान के लिए मोदी जी को चुना हैं. पर्यटन मंत्रालय ने इस अभियान के लिए अमिताभ बच्चन या किसी अन्य को जोड़ने की योजना टाल दी है. पर्यटन मंत्रालय का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी से अच्छा इस देश को कोई प्रस्तुत नहीं कर सकता.
इस अभियान में पिछले ढाई साल के दौरान पीएम मोदी के उन वीडियो फुटेज का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री देश और विदेश में पर्यटन के बारे में बात कर रहे हैं. पर्यटन अधिकारी महेश शर्मा ने कहा कि अतुल्य भारत अभियान के लिए मोदी सर्वश्रेष्ठ चेहरा हैं. महेश शर्मा ने ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री जिन देशों की यात्रा पर गए हैं, वहां से पिछले ढाईं सालों में भारत में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है.
भारत में पर्यटकों की आवाजाही यूके, जर्मनी, फ़ीजी, यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेल्या ब्राज़ील, म्यांमार ज़्यादा बढ़ी हैं. अतुल्य भारत अभियान अगले 40 से 45 दिन में जारी किया जाएगा. भारतीय पर्यटन सीजन की शुरुआत अनुकूल मौसम और क्रिसमस की छुट्टियों और नए साल के आगमन की वजह से नवंबर अंत तक होती है. यूपीए सरकार के दौरान शुरू किए गए इस अभियान में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन पहले चेहरा बने, इसके बाद बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया. तीसरी नियुक्ति फिल्मी दुनिया की ही चर्चित हस्ती आमिर खान की हुई लेकिन साल के शुरुआत में आमिर खान इस अभियान से हट गए थे और ये जगह खाली थी. तब ये फैसला लिया गया कि अब इस अभियान से किसी बॉलीवुड अभिनेता को नहीं जोड़ा जाएगा.
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